भगवान परशुराम जी को किया जायेगा पाठ्यक्रम में शामिल…

जयपुर : राजस्थान सरकार के शिक्षा मंत्री वासुदेव जी देवनानी ने की घोषणा, गत दिनों सप्तऋषि मंडल के सदस्यों ने की थी यशस्वी मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जी से मुलाकात।
 
राजस्थान सरकार के शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने भगवान परशुराम के जीवन चरित्र को सरकारी पाठ्यक्रम में शामिल किये जाने की घोषणा की है। जिसपर ब्राह्मण समाज में खुशी की लहर दौड़ गई है।
बीकानेर ब्राह्मण समाज संभागीय संयोजक तथा सप्तऋषि मंडल सदस्य के के शर्मा ने बताया कि गत दिनों यशस्वी मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जी से जयपुर सिविल लाइंस स्थित मुख्यमंत्री आवास पर मोती डुंगरी गणेश मंदिर के महंत कैलाश शर्मा के सान्निध्य में तथा भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ प्रदेश संयोजक अनुराग शर्मा के नेतृत्व में सप्तऋषि मंडल के अन्तर्गत विभिन्न सोलह ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष और महामंत्री के साथ मुलाकात की थी जिसमें ब्राह्मण समाज शैक्षणिक संस्थान, ब्राह्मण छात्रावास, परशुराम जयंती पर सार्वजनिक अवकाश, भगवान परशुराम चरित्र को पाठ्यक्रम में शामिल करने तथा विधानसभा चुनाव में उचित राजनीतिक प्रतिनिधि देने पर मुख्यमंत्री ने सहमति जताई थी।
 
उसी सहमति के अनुरूप शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी द्वारा चिरंजीवी भगवान परशुराम की गौरवमयी जीवनगाथा को विद्यालयी पाठ्यक्रम में शामिल किया जा रहा है। जिसके लिए बीकानेर ब्राह्मण समाज आभार व्यक्त करता है।
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से मुलाकात करने में बीकानेर ब्राह्मण समाज से के के शर्मा, श्यामसुंदर तावनियां, देवेंद्र सारस्वत, ओमप्रकाश तावनियां, रामेश्वर पारीक तथा श्यामसुंदर आसोपा भी शामिल हुए थे।
 
के के शर्मा ने बताया कि भगवान परशुराम जीवन चरित्र को स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल करने के लिए शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी से मिल कर उनका स्वागत अभिनंदन किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here